JPSC CDPO new vacancy

Birendra
0

 # जेपीएससी सीडीपीओ रिक्ति ## 

                                                                           

परिचय झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) एक राज्य सरकार की एजेंसी है जो झारखंड राज्य में विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है। 2023 में, जेपीएससी ने बाल विकास परियोजना अधिकारी (सीडीपीओ) के पद के लिए 64 रिक्तियों की घोषणा की है। 

 सीडीपीओ राज्य सरकार में एक जिम्मेदार पद है। सीडीपीओ अपने संबंधित क्षेत्रों में बाल विकास कार्यक्रमों की योजना बनाने, कार्यान्वयन और निगरानी के लिए जिम्मेदार हैं। वे सरकारी अधिकारियों, समुदाय के सदस्यों और गैर-सरकारी संगठनों सहित विभिन्न हितधारकों के साथ काम करते हैं। 

## शैक्षणिक योग्यता सीडीपीओ पद के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री है। 

## आयु सीमा सीडीपीओ पद के लिए आयु सीमा 21 से 35 वर्ष है। 

## चयन प्रक्रिया सीडीपीओ पद के लिए चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और साक्षात्कार शामिल होंगे। प्रारंभिक परीक्षा वस्तुनिष्ठ प्रकार की परीक्षा होगी, जबकि मुख्य परीक्षा वर्णनात्मक प्रकार की परीक्षा होगी। उम्मीदवार के व्यक्तित्व और पद के लिए उपयुक्तता का आकलन करने के लिए साक्षात्कार आयोजित किया जाएगा।

 ## वेतन सीडीपीओ पद के लिए वेतन रु. 53100-167800 प्रति माह। 

## आवेदन प्रक्रिया आवेदन प्रक्रिया ऑनलाइन है. उम्मीदवार जेपीएससी की वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 जुलाई 2023 है। 

## अतिरिक्त विवरण 

 सीडीपीओ अपने संबंधित क्षेत्रों में बाल विकास कार्यक्रमों की योजना बनाने, कार्यान्वयन और निगरानी के लिए जिम्मेदार हैं। * वे सरकारी अधिकारियों, समुदाय के सदस्यों और गैर-सरकारी संगठनों सहित विभिन्न हितधारकों के साथ काम करते हैं। * झारखंड में बच्चों के जीवन को बेहतर बनाने में सीडीपीओ महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। 

## कैरियर की संभावनाओं 

सीडीपीओ के लिए करियर की संभावनाएं अच्छी हैं। वे अपने प्रदर्शन और अनुभव के आधार पर पदोन्नति पाने की उम्मीद कर सकते हैं। वे अपने कौशल और ज्ञान को बढ़ाने के लिए प्रशिक्षण और विकास के Lgra प्राप्त करने की भी उम्मीद कर सकते हैं।

 ## अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों 

### जेपीएससी क्या है? 

जेपीएससी का मतलब झारखंड लोक सेवा आयोग है। यह एक राज्य सरकार की एजेंसी है जो झारखंड राज्य में विभिन्न पदों के लिए भर्ती परीक्षा आयोजित करने के लिए जिम्मेदार है। 

### सीडीपीओ क्या है? 

सीडीपीओ का मतलब बाल विकास परियोजना अधिकारी है। यह राज्य सरकार में एक जिम्मेदार पद है। सीडीपीओ अपने संबंधित क्षेत्रों में बाल विकास कार्यक्रमों की योजना बनाने, कार्यान्वयन और निगरानी के लिए जिम्मेदार हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें (0)